एंड्राइड फ़ोन में कनेक्ट करें वाई-फाई (हिंदी में)

नमस्कार दोस्तों । आज मैं आपलोगो को बताऊंगा की आप अपने एंड्राइड टैबलेट या स्मार्ट फ़ोन में वाई-फाई को कैसे कनेक्ट कर सकते हैं। आजकल स्मार्ट डिवाइसेज और वाई-फाई (वायरलेस कनेक्शन ) का जमाना है। इन दोनों ने मिलकर सॉफ्टवेर और हार्डवेयर को एक नया रूप दे दिया है। अब हर स्मार्ट फ़ोन या स्मार्ट डिवाइस वाई-फाई से कनेक्ट रहता है। हर यूजर चाहता है की उसके टैबलेट या स्मार्टफोन पर भी यह सुविधा कनेक्ट हो। यदि आप भी अपने एंड्राइड डिवाइस को वाई-फाई से कनेक्ट करना चाहतें हैं तो निम्न विधि का पालन करें । 
android-phone-me-wifi-conect-kre
  • अपने टैबलेट या स्मार्ट फ़ोन की स्क्रीन पर 'एप्स' मेन्यू को क्लिक करके सेटिंग्स को टच करें ।
  • इसके बाद Wireless and Networks को चुनने के बाद Wi-Fi Setting को चुने ।
  • अब Wi-Fi को Turn On करने के लिए WiFi Box पर टैप करें ।
  • इसके बाद आपका एंड्राइड टैबलेट या स्मार्ट फ़ोन मौजूदा वाई-फाई को स्कैन करेगा और वाई-फाई नेटवर्क्स के अंतर्गत पर्दर्शित करेगा ।
  • अब आप उपलब्ध वाई-फाई नेटवर्क पर टैप करें ।
  • यदि अनसिक्योर हो तो कनेक्ट को टच करें या फिर Incrypted Connection के लिए Password और Passcode डालकर Connect पर टैप करें।
  • ऐसा करते ही वाई-फाई आपके टैबलेट या स्मार्ट फ़ोन से कनेक्ट हो जायेगा ।
अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. 
आप इसे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद !
Other People are reading
                                प्रस्तुति : Prashant Kumar Sahni :)                           
©Taknikworld.blogspot.com
Share on Google Plus

About PRASHANT KUMAR SAHNI

नमस्कार, मेरा नाम प्रशांत कुमार है और मैं बिहार राज्य के "BiharSharif" शहर का रहने वाला हूँ. मुझे नॉलेज शेयर करना बहुत पसंद है ,अगर आप मेरे जरिये कुछ सिख पाएंगे तो मुझे बहुत ख़ुशी होगी

0 विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ !:

एक टिप्पणी भेजें

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ !